x
Gabruu.com - Desi Punch
education INDIA NEWS Just-in

UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
  • PublishedJune 15, 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC NET जून एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। 18 जून, 2024 के लिए निर्धारित, परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगीः सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक।

उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने प्रवेश पत्र तक पहुंच सकते हैं। प्रक्रिया में यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना, होमपेज पर एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करना, लॉगिन विवरण दर्ज करना और उन्हें जमा करना शामिल है। सफलतापूर्वक जमा करने पर, सत्यापन और डाउनलोड के लिए प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा। परीक्षा के दिन के लिए प्रवेश पत्र की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखना आवश्यक है।

प्रवेश पत्र यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज के रूप में कार्य करता है, जो भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ‘सहायक प्रोफेसर’ और ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर’ भूमिकाओं के लिए पात्रता निर्धारित करता है। एनटीए उम्मीदवारों को सलाह देता है कि वे परीक्षा के दिन की प्रक्रियाओं और आवश्यकताओं के संबंध में प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देशों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें।

प्रवेश पत्र विवरण में किसी भी समस्या या विसंगतियों के मामले में, उम्मीदवारों को निर्देश दिया जाता है कि वे NTA से 011-40759000 पर संपर्क करें या समाधान के लिए तुरंत ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल करें।

यूजीसी नेट जून एडमिट कार्ड 2024 का जारी होना आगामी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो परीक्षा की तारीख से पहले अंतिम तैयारी चरण का संकेत देता है। अधिक अपडेट और विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Written By
Team Gabruu