MVA नेताओं ने महाराष्ट्र में जीत के बीच चुनाव समर्थन के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं शरद पवार, उद्धव ठाकरे और पृथ्वीराज चव्हाण ने मुंबई में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन किया, जहां उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान महाराष्ट्र में अपनी चुनावी सफलता में अनजाने में योगदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। एमवीए, जिसमें राकांपा (एससीपी) शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस शामिल हैं, ने उन क्षेत्रों में अपनी जीत का श्रेय दिया जहां मोदी ने रैलियां और रोड शो किए थे।

राकांपा (एससीपी) प्रमुख पवार ने मोदी के अभियान प्रयासों को स्वीकार करते हुए कहा, “जहां भी प्रधानमंत्री का रोड शो और रैली हुई, हम जीत गए। इसलिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य समझता हूं। हम एमवीए के लिए अनुकूल राजनीतिक माहौल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं।

हाल के चुनावों में, महाराष्ट्र ने भाजपा और एनडीए को एक महत्वपूर्ण झटका दिया, जिससे उनकी सीटों की संख्या 2019 में 23 से घटकर नौ हो गई। भारत के चुनाव आयोग के विश्लेषण से पता चला है कि जिन 18 लोकसभा सीटों पर मोदी ने बड़े पैमाने पर प्रचार किया, उनमें एनडीए 15 सीटों पर जीत हासिल करने में विफल रहा।

शिवसेना (यूबीटी) के उद्धव ठाकरे ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने के अपने इरादे की घोषणा करते हुए एमवीए गठबंधन के भीतर एकता पर जोर दिया। उन्होंने अपने अभियान के दौरान नागरिक समूहों और डिजिटल प्लेटफार्मों के समर्थन को भी स्वीकार किया।

इस बीच, कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण ने निर्णय लेने में भागीदारों के बीच समानता पर जोर देते हुए सीट बंटवारे के लिए गठबंधन के दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला।

प्रेस कॉन्फ्रेंस ने एमवीए के रणनीतिक गठबंधन और महाराष्ट्र में भविष्य की चुनावी चुनौतियों का सामना करने के लिए उनकी तैयारी को रेखांकित किया, निरंतर राजनीतिक गतिशीलता और गठबंधन के नेताओं और उनके विरोधियों दोनों द्वारा बनाए गए आख्यानों के बीच।

Exit mobile version